द बॉडी शॉप इंडिया ने कीमतों में कटौती की रणनीति अपनाई

शब्दवाणी सम्माचार टीवी, बुधवार 30 अप्रैल 2025 (प्रबंध सम्पादकीय श्री अशोक लालवानी 8803818844), नई दिल्ली। द बॉडी शॉप इंडिया ने अपने 12 सबसे लोकप्रिय उत्पादों की कीमतें कम करने की रणनीति शुरू की है। इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को इस ब्रांड से जोड़ना और उन्हें इसकी दुनिया से परिचित कराना है। यह रणनीति भारतीय उपभोक्ताओं की पसंद को समझने और ब्यूटी बाजार में प्रतिस्पर्धा में आगे बने रहने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। क्वेस्ट रिटेल के ग्रुप सीईओ राहुल शंकर ने कहा, “यह दूरदर्शी रणनीति हमारे मूल्यों पर आधारित है और ग्राहकों की वास्तविक जरूरतों से प्रेरित है। बीते दो दशकों से भारतीय ग्राहकों ने हमारे मूल्यों और सिद्धांतों के लिए हमें पसंद किया है। यदि हमें सचमुच समावेशी बनना है, तो उत्पादों की पहुंच को अधिक सार्थक और स्थायी बनाना होगा। हमारा उद्देश्य अगली पीढ़ी के लिए नैतिक सौंदर्य को सुलभ बनाना है, चैनल और जेंडर से परे, मूल्यों से प्रेरित और जागरूक उपभोग को ध्यान में रखते हुए।

इस रणनीति के समर्थन में द बॉडी शॉप इंडिया ने मोर लव फॉर लेस नाम से एक नया अभियान शुरू किया है, जो नई कीमतों के प्रति ग्राहकों के उत्साह, खुशी और अपनापन को उजागर करता है। डिजिटल-प्रथम दृष्टिकोण के तहत तैयार यह अभियान भारतीय उपभोक्ताओं की विविधता को रचनात्मक रूप से दर्शाता है। यह उपभोक्ताओं की अनगढ़, असली प्रतिक्रियाओं को सामने लाता है-कैसे वे इस बदलाव को अपना रहे हैं, ट्रेंड के अनुसार प्रोडक्ट्स खरीद रहे हैं, दिल खोलकर उपहार दे रहे हैं और अपने पसंदीदा रिचुअल्स को फिर से जी रहे हैं। यह कहानी भावनात्मक रूप से जुड़ती है और हर आयु वर्ग के किरदारों को शामिल करती है। वही भरोसेमंद सामग्री और विश्वसनीय फॉर्मूलेशन अब बेहतर कीमतों पर उपलब्ध कराकर द बॉडी शॉप यह दिखा रही है कि वह अपने ग्राहकों की परवाह करती है। इस रणनीतिक बदलाव के साथ, द बॉडी शॉप ने उन उत्पादों को और सुलभ बना दिया है, जिन्हें उपभोक्ता पहले से पसंद करते हैं और जिन पर उन्हें भरोसा है। यह कोई तात्कालिक या प्रतिक्रियात्मक निर्णय नहीं है, बल्कि सभी बिक्री चैनलों पर ब्रांड की दीर्घकालिक रणनीति का हिस्सा है। नैतिक सोर्सिंग, उच्च गुणवत्ता और ब्रांड मूल्यों को बनाए रखते हुए कीमतों में कटौती करके द बॉडी शॉप भारत के तेजी से बदलते और प्रतिस्पर्धी ब्यूटी बाजार में निरंतर विकास और ग्राहक वफादारी के लिए मजबूत आधार बना रहा है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया से निलंबित पूर्व अध्यक्ष एस.कुमार ने गैर कानूनी तरिके से किया सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया का विस्तार, जल्द होगी कानूनी कार्यवाही

दुबई में सोनाली बुधरानी बनीं हॉटमॉंड मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2025 की विजेता

श्रीमती ज्योति बनी सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया टोरंटो चैप्टर की अध्यक्षा