बचत के नए मायने गढ़ता है फेडरल बैंक का सेविंग की विद्या केंपेन

शब्दवाणी सम्माचार टीवी, शनिवार 24 मई 2025 (प्रबंध सम्पादकीय श्री अशोक लालवानी 8803818844), नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के एक प्रमुख कर्जदाता फेडरल बैंक ने अपना नया एकीकृत मार्केटिंग केंपेन "सेविंग की विद्या' लॉन्च किया है। इसका प्रमुख उद्देश्य बैंक की सेविंग को बढ़ाना है। यह केंपेन प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री और बैंक की ब्रांड एंबेसडर विद्या बालन को बिलकुल नए अंदाज में पेश करता है। यह बचत की एक नई कहानी गढ़कर इस श्रेणी यानी डिपॉजिट केटेगरी के लिए ग्राहकों के मन में एक खास स्थान बनाता है। यह केंपेन 'रिश्ता आपसे है, सिर्फ ऐप से नहीं' की कहानी को और ताकत देता है। यह बताता है कि जब स्मार्ट सेविंग की बात आती है, तो बेहतरीन सेवा और सार्थक संबंध लंबे समय तक चलने वाली वैल्यू बनाते हैं। यह दैनिक जीवन के खास पलों को दर्शाता है। यह केंपेन हमें रोजर्रा के जीवन में जीवन के उन खास पलों को याद दिलाता है, जो हमारे ध्यान से कुछ पलों के लिए ओझल हो जाते हैं। जीवन के यह खास पल हमारे अपनों के साथ होते हैं जो हमसे प्यार करते हैं। इन सभी पलों में हमें उन अपनों के लिए बचत के लिए प्रेरित करता है। इस केंपेन की नायिका बहुमुखी प्रतिभा की धनी प्रसिद्ध अभिनेत्री विद्या बालन हैं। वे अपने आकर्षण, विनोदी स्वभाव और प्रमाणिकता के बल पर अपने दोस्तों को स्मार्ट बचत के लिए प्रेरित करती हैं। इस केंपेन का हास्य सभी तरह भौंगोलिक और विविधता के दायरे खत्म करता है। क्योंकि इसका अंत संदेश बिलकुल साफ है कि हर अच्छी बात की बचत से प्रांरभ होती है। फेडरल बैंक के "रिश्ता' से इसकी शुरुआत होती है। 

सेविंग्स की विद्या फेडरल बैंक के साथ लंबी अवधि के संबंधों के बारे में नई परिभाषा गढ़ता है। यह बैंक अपनी बेहतरीन सेवाओं के लिए जाना हाता है। इसकी शुरुआत हमारे साथ बैंक सेविंग अकाउंट खोलने के साथ होती है। दरअसल, यह उन सभी चीजों की शुरुआत होती है जो आप आगे करना चाहते हैं। यह अभियान प्रॉडक्ट की खूबियों या ब्याज दरों जैसे तकनीकी बातो से परे 'बचत के कार्य' को अपनाता है। दरअसल, एक 'ओरिगामी' जैसा मॉडल तैयार करता है। जहाँ अलग-अलग समय पर, सेविंग/करंट अकाउंट या कार्ड सुविधाओं या विशेष सेगमेंट के लिए ब्याज दरों की खास बातों को को बढ़ाया जा सकता है। इस गर्मजोशी भरी, मजाकिया और सफल कहानी में आप 'विद्या' को पल भर भी ओझल नहीं कर सकते। वास्तव में यह फेडरल बैंक के मूल , 'रिश्ता आपसे है सिर्फ ऐप से नहीं' का ही एक पूरक है जो  बैंक की टीम की ताकत और विशिष्ट सेवा प्रदान करने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। यही बैंक साथ खाते खोलने का मुख्य कारण है। 

विद्युत बालन, हमारी ब्रांड एंबेसडर ने ज्ञान के माध्यम से सचेत निर्णय लेने की गुढ़ बात को बेहद आसान बना दिया है। कई मायनों में, वह ब्रांड के साथ अपने अनुभव साझा कर रहीं हैं। यह तब शुरु हुआ जब वे हमारी ग्राहक बनीं।  उसके बाद पिछले कुछ महीनों में हमारी टीम के साथ कई बातचीत हुईं। विद्या ने जो भावनाओं और अनुभवों को बेहद ईमानदारी से पेश किया। वह उनकी खुशहाल कहानी में साफ दिखाई देता है। "सेविंग्स की विद्या एक मल्टी-बिट हैंडल है। जमा राशि बनाने और व्यवसाय को बढ़ाने देने के लिए तिमाही जरूरत के आधार पर विभिन्न एक्सेसरीज़ को लॉक किया जा सकता है।'  यह कहना है बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर एमवीएस मूर्ति का। इस पर फेडरल बैंक की ब्रांड एंबेसडर विद्या बालन ने कहा फेडरल बैंक मेरे साथ अपने एंबेसडर के रूप में काम करने की क्षमता को बढ़ाने का काम कर रहा है। यह देखते हुए कि ज्ञान हमें समृद्ध विकल्प बनाने में मदद करता है। यह रोजमर्रा के वे क्षण हैं जो इस अभियान को संबंधित बनाते हैं। एक सरल कहानी जो इस बात पर जोर देती है कि जो लोग हमारी परवाह करते हैं वे हमारा ख्याल रखते हैं। मैंने फेडरल बैंक के "इंसान हमारी प्राथमिकता, डिजिटल हमारा औजार' के सूत्रवाक्य को मैंने तब अनुभव किया जब का अनुभव तब किया जब मैंने इस बैंक में  एक खाता खोला। इससे मैं जान पाई कि 'रिश्ता आपसे है, सिर्फ ऐप से नहीं' के मायने क्या होते हैं। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया से निलंबित पूर्व अध्यक्ष एस.कुमार ने गैर कानूनी तरिके से किया सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया का विस्तार, जल्द होगी कानूनी कार्यवाही

दुबई में सोनाली बुधरानी बनीं हॉटमॉंड मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2025 की विजेता

श्रीमती ज्योति बनी सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया टोरंटो चैप्टर की अध्यक्षा