क्रॉम्प्टन ने पेश किया अपना स्कल्प्टेड मार्वल साइलेंटप्रो फ्लूइडो सीरीज
शब्दवाणी सम्माचार टीवी, रविवार 1 जून 2025 (प्रबंध सम्पादकीय श्री अशोक लालवानी 8803818844), मुंबई। वर्ल्ड इंटीरियर्स डे विश्व इंटीरियर दिवस के अवसर पर, भारत के नंबर 1 फैन ब्रांड क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने साइलेंटप्रो फ्लूइडो वेव (SilentPro Fluido Series) का अनावरण किया - इसका नवीनतम नवाचार जो उच्च प्रदर्शन को डिज़ाइन को प्राथमिकता देने वाली सोच से जोड़ता है। वर्ल्ड इंटीरियर्स डे के मौके पर, क्रॉम्प्टन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड – भारत का नंबर 1 फैन ब्रांड – ने अपना नया पंखा साइलेंटप्रो फ्लूइडो वेव लॉन्च किया है। ये पंखा सिर्फ हवा देने वाला नहीं बल्कि घर की सजावट में चार चांद लगाने वाला एक स्टाइलिश आइटम भी है। यह दिखने में एकदम नया और अलग है – यानी कि काम भी करेगा और कमरे की सुंदरता भी बढ़ाएगा। इस लॉन्च के साथ, क्रॉम्प्टन सीलिंग फैन के एक नए युग की शुरुआत कर रहा है जहाँ खूबसूरत डिज़ाइन और बेहतरीन परफॉर्मेंस एक साथ आते हैं। क्रॉम्प्टन घर की ज़रूरतों को नए नज़रिए से देखता है, जहाँ एक आम उत्पाद को बारीकी से तराशकर एक डिज़ाइनर मास्टरपीस में बदला गया है।
आजकल लोग ऐसे घरों को बहुत सोच-समझकर सजाते है जो उनकी व्यक्तिगत शैली को दर्शाता है, और अक्सर न्यूनतम और समकालीन सौंदर्यशास्त्र को तरजीह देते हैं। उन्हें सादगी और स्टाइल दोनों पसंद हैं।। वे सजावट की हर चीज़ का सोच-समझकर चुनाव करते है ताकि घर का हर कोना एकजैसा और दिखने में खूबसूरत लगे। हालांकि, ज़्यादातर सीलिंग फैन अब भी सिर्फ चलने के लिए लगाए जाते है, जो जरूरत का सामान बने हैं लेकिन आधुनिक इंटीरियर से मेल नहीं खाते। अब उपभोक्ता ऐसे पंखे चाहते है जो बढ़िया परफार्मेंस दे और सजावट को और बेहतर बनाए, यानि जगह की खूबसूरती बढ़ाए। इस बदलाव के चलते डिजाइनर पंखों की मांग बढ़ गई हैं जो बदलती सोच के अनुरूप हों और घर के हर पहलू में सुंदरता के बढ़ते महत्व को दर्शाएं। क्रॉम्पटन की सोच हैं कि नवाचार अब वैकल्पिक नहीं - यह आवश्यक है। जैसे-जैसे घर अब व्यक्ति की पसंद और स्टाइल को दर्शाने वाली खास जगह बनते जा रहे हैं, क्रॉम्प्टन अपने साइलेंटप्रो फ्लूइडो वेव के ज़रिए इस बदलाव में अग्रणी है।
प्रकृति के बहाव से प्रेरित, साइलेंटप्रो फ्लूइडो वेव का हर हिस्सा बारीकी से तराशा गया है बिल्कुल परफेक्शन के साथ। ये इस अभियान की सोच को दर्शाता है। ‘बनाया नहीं गया, तराशा गया है’। प्राकृतिक बहाव और मूर्तिकला जैसी बनावट से प्रेरित यह पंखा एयरोडायनामिक परफॉर्मेंस को नियो-फ्यूचरिस्टिक स्टाइल के साथ खूबसूरती से मिलाता है। ये इस तरह डिज़ाइन है कि ये न सिर्फ हवा को, बल्कि एहसासों को भी हिला दे। इस पंखे से एक नई डिज़ाइन स्टाइल सामने आती है, जो भविष्य की ओर देखती है और इस सोच में बदलाव लाती है कि एक सीलिंग फैन आखिर हो क्या सकता है। आज की दुनिया में जहाँ आर्किटेक्चर, फैशन और डेकोर में फ्लूडिक (बहाव जैसी) डिज़ाइन छाई है, वहाँ ये पंखा सिर्फ काम करने के लिए नहीं बना — ये भावनाओं को भी छूता है। क्रॉम्प्टन कुछ साधारण बनाने नहीं निकला था; उनका मक़सद था एक ऐसा पंखा तैयार करना जो दिखने में भी शानदार हो — जो हमेशा ट्रेंड में रहे, बिल्कुल साफ-सुथरा और खुद में एक एक्सप्रेशन हो। इसमें कोई नट-बोल्ट दिखाई नहीं देता, हर मोड़ एक खास सोच के साथ बनाया गया है। फ्लूइडो सिर्फ पंखे की नई सोच नहीं है, बल्कि ये उस डिज़ाइन स्पेस पर क्रॉम्प्टन का दावा है कि आज के सजावटी और स्टाइलिश घरों में पंखे भी उसी का हिस्सा बनने चाहिए।
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