एलजी ने रेडियो ऑप्टिमिज़् कैंपेन किया लॉन्च

शब्दवाणी सम्माचार टीवी, वीरवार 26 जून 2025 (प्रबंध सम्पादकीय श्री अशोक लालवानी 8803818844), सियोल : एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) ने आज अपना नया ब्रांड कैंपेन “रेडियो ऑप्टिमिज़्म” लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य साझा संगीत अनुभवों के ज़रिए इंसानी जुड़ाव को मज़बूत करना और जीवन में आशावाद (ऑप्टिमिज़्म) फैलाना है। यह पहल एलजी के ब्रांड वादे “लाइफ्स गुड” के अनुरूप है और आज की टेक्नोलॉजी-प्रेरित दुनिया में सच्चे संबंध बनाने की चुनौती को संबोधित करती है। रेडियो ऑप्टिमिज़्म अभियान उस सामाजिक डिस्कनेक्शन का जवाब देने की कोशिश करता है जो अक्सर सोशल मीडिया पर सतही इंटरैक्शन जैसे लाइक्स और कमेंट्स की वजह से होता है। संगीत की शक्ति के माध्यम से एलजी लोगों के बीच गहरा जुड़ाव बनाना चाहता है और एक संतोषजनक जीवन को बढ़ावा देना चाहता है। एलजी ब्रांड मैनेजमेंट डिवीजन की प्रमुख किम हयो-यूएन ने कहा जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है अर्थपूर्ण मानवीय संबंध और भी ज़रूरी हो गए हैं। एलजी अपने ग्राहकों के जीवन में आशावाद लाने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने ‘लाइफ्स गुड’ वादे पर कायम है। यह अभियान डिजिटल स्पेस में समृद्ध अनुभवों के निर्माण के लिए एलजी की प्रतिबद्धता को दोहराता है – जहां आज के उपभोक्ता अपना अधिकांश समय बिताते हैं। इस उद्देश्य के तहत एलजी लगातार युवाओं को ऐसे अभियानों में शामिल करता रहा है जो ‘लाइफ्स गुड’ की भावना को जीवंत करते हैं। पिछले साल का “Optimism your feed” अभियान सोशल मीडिया एल्गोरिद्म के माध्यम से पॉजिटिविटी फैलाने पर केंद्रित था। रेडियो ऑप्टिमिज़्म इस हाइपर-कनेक्टेड युग में मौजूद विरोधाभासी डिस्कनेक्शन को संबोधित करता है।

सैन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर ऑफ साइकोलॉजी जीन एम. ट्वेंज ने कहा खुशी के सबसे भरोसेमंद संकेतकों में से एक है – गहरे और अर्थपूर्ण रिश्ते। लेकिन आज, लोग ऑनलाइन ज़्यादा समय बिता रहे हैं और व्यक्तिगत तौर पर कम जुड़ रहे हैं। सोशल मीडिया अक्सर सतही संबंध बनाता है, जबकि लोगों को गहरे रिश्तों की ज़रूरत होती है। बहुत से लोगों के पास सैकड़ों फॉलोअर्स होते हैं, लेकिन ज़रूरत पड़ने पर कोई ऐसा नहीं होता जिससे बात कर सकें। हमें अपने आसपास के लोगों से वास्तविक जुड़ाव बढ़ाने की ज़रूरत है। एलजी के नए वैश्विक अध्ययन के अनुसार, 68% लोगों को लगता है कि सच्चे दोस्त बनाना पहले से ज़्यादा मुश्किल हो गया है और हर तीन में से एक व्यक्ति ने पिछले एक महीने में एक या उससे भी कम अर्थपूर्ण रिश्ते अनुभव किए हैं – जबकि 8% ने एक भी नहीं। इससे प्रेरणा लेते हुए एलजी का रेडियो ऑप्टिमिज़्म अभियान पारंपरिक रेडियो की उस ताकत को नए रूप में प्रस्तुत करता है, जो संगीत और कहानियों के ज़रिए लोगों को जोड़ता है। इस अभियान में प्रतिभागी एआई-सक्षम टूल्स का उपयोग करके अपने प्रियजनों के लिए व्यक्तिगत गाने बना सकते हैं और उन्हें भेज सकते हैं। ये टूल्स क्यूरेटेड म्यूज़िक डेटासेट पर आधारित हैं और यूज़र के इनपुट से यूनिक गाने और एल्बम आर्ट तैयार करते हैं, जो अनुभव को और भी आकर्षक बनाता है। ये गाने दुनिया भर में दूसरों के लिए भी खोजे जा सकेंगे। अध्ययन में यह भी सामने आया कि 10 में से लगभग 9 लोग मानते हैं कि गहरे रिश्ते जीवन के प्रति अधिक आशावादी दृष्टिकोण को जन्म देते हैं। इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए लोग अपने जज़्बात व्यक्त कर सकते हैं, गहरे रिश्ते बना सकते हैं और अपने तरीके से आशावाद फैलाने में योगदान दे सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया से निलंबित पूर्व अध्यक्ष एस.कुमार ने गैर कानूनी तरिके से किया सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया का विस्तार, जल्द होगी कानूनी कार्यवाही

दुबई में सोनाली बुधरानी बनीं हॉटमॉंड मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2025 की विजेता

श्रीमती ज्योति बनी सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया टोरंटो चैप्टर की अध्यक्षा